क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप्स की सीएम शिवराज ने ली बैठक

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान आज वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक ली। सीएम शिवराज ने कहा कि मैं जनप्रतिनिधि मित्रों को अपील करना चाहता हूं। आपको दस्तक देना है प्रेरित करने के लिए एक मास्क के लिए, दूसरा टीकाकरण के लिए सड़कों पर उतरें। आज महाअभियान है आगे भी महाअभियान की तिथि हम तय करेंगे। टीका लगाना लोगों की जिंदगी बचाने का काम है। संक्रमण ना फैले इसके लिए सबसे जरूरी है मास्क लगाना। मैं भी मास्क लगवाने निकलूंगा, आप भी मास्क लगाएं और लोगों को मास्क लगाने का आग्रह करें। मास्क के फायदे ही फायदे हैं। इलाज की व्यवस्था हम करेंगे ही, ये चीजें अभी हम कर लेंगे तो संक्रमण ज्यादा नहीं फैलेगा।

सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता को साथ लेकर, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को साथ लेकर कोरोना को कंट्रोल किया है। मैं कलेक्टर्स को निर्देश देता हूं कि क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को पूरे सम्मान से सक्रिय करें। ये मिलकर काम करने का समय है। हमारे पास पर्याप्त मात्रा में दवाईयां उपलब्ध हैं। बांकी तरह के इंजेक्शन और व्यवस्थाओं की भी व्यवस्था करके हम रख रहे हैं। आक्सीजन लाने के लिए टैंकर की व्यवस्थाएं भी चाकचौबंध रखें। आक्सीजन प्लांट्स की क्षमता हमने काफी बढ़ाई है। उन्होंने कहा कि हम लहर आने ही ना दें, इसलिए मैं खुद भी काम करूंगा, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी खुद भी काम करे। कलेक्टर्स प्रभारी मंत्रियों के साथ क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों से विस्तार से चर्चा कर लें। उसमें एनसीसी, एनएसएस, समाजसेवियों, अलग-अलग समाजों के लोगों को जोड़ें।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दिसंबर में हमें वैक्सीन के दोनों डोज पूरे करने हैं। उन्होंने कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियां और अधिकारी अपने-अपने शहरों में आक्सीजन प्लांट और अन्य स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को देखें। कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अभी से तैयारी करें, अगर देश में ओमिक्रोन वैरिएंट आता है तो इसके लिए पैरामेडिकल स्टाफ को ट्रेंड करेंगे। सीएम ने कहा कि सभी अधिकारी आक्सीजन प्लांट का जायजा लेने के साथ, आक्सीजन लाइन, आक्सीजन की शुद्धता और लाइन में कोई लीकेज तो नहीं है यह देखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here