प्रभारी मंत्री करें अस्पतालों का निरीक्षण, सागर जिला अस्पताल का मैं करूंगा – सीएम शिवराज

भोपाल । सभी मंत्रियों को एक सप्ताह के भीतर प्रभार के जिलों में अस्पतालों का निरीक्षण कराना होगा। बुधवार को एक बार फिर टीकाकरण महाअभियान चलेगा, इसमें भी हिस्सेदारी करें। यह निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को मंत्रालय में कैबिनेट बैठक से पहले मंत्रियों को दिए। उन्होंने कहा कि वे भी दस दिसंबर को सागर में जिला अस्पताल का निरीक्षण करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सोमवार को हमने कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा की थी। स्थितियां पूरी तरह से नियंत्रण में हैं, पर हमें कोई भी कमी नहीं रखनी है। इसके लिए सभी मंत्री प्रभार के साथ-साथ गृह जिले की चिंता करें। अस्पतालों का निरीक्षण इसी सप्ताह कर लें। इसमें देखें कि आक्सीजन प्लांट चल रहा है या नहीं। बिस्तर, दवाई सहित अन्य व्यवस्था चाकचौबंद हैं या नहीं।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि इसके साथ ही कोविड वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित करना है। अभी 70 प्रतिशत पात्र व्यक्तियों को दूसरा टीका लगा है। कल टीकाकरण का महाअभियान है। यदि कोई पूर्व नियोजित कार्यक्रम नहीं है तो सभी प्रभार के जिले में रहें और टीकाकरण केंद्र जरूर जाएं। इससे माहौल बनता है। कलेक्टर और आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यों से बात करें। स्वयं भी टीका लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित करें और दूसरों से भी अपील कराएं। हमें दिसंबर में टीकाकरण का काम पूरा करना है। इससे गंभीर बीमार होने से बचा जा सकेगा। उन्होंने मंत्रियों को निर्देश दिए कि प्रभार के जिलों में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों की रिपोर्ट तैयार कर लें। अगली कैबिनेट बैठक में इस पर विस्तृत चर्चा करेंगे और जो भी व्यवस्था करनी होगी, उसके संबंध में निर्णय लिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री डा.प्रभुराम चौधरी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग गंभीरता से काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here