रोहित को इन्हें ओपनिंग करने का देना चाहिए मौका और खुद नंबर 3 पर करें बल्लेबाजी – आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेले जाने से पहले टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया को कुछ अहम सुझाव दिए। उन्होंने रोहित शर्मा से आग्रह करते हुए कहा कि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में रितुराज गायकवाड़ और ईशान किशन से वो ओपनिंग करवाएं। श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के कुछ अहम खिलाड़ियों को आराम दिया गया है तो वहीं केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी इंजरी की वजह से टीम से बाहर हो गए।

rohitsharmaap

श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में कई नए चेहरे नजर आ सकते हैं तो वहीं संजू सैमसन की भी टीम में वापसी हुई है। संजू के बारे में आकाश चोपड़ा का कहना है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करना सही फैसला नहीं होगा। उनका मानना है कि संजू को अभी अपनी बारी के लिए इंतजार करना चाहिए। आकाश चोपड़ा के मुताबिक पारी की शुरुआत रितुराज गायकवाड़ और ईशान किशन को करना चाहिए तो वहीं रोहित शर्मा को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करनी चाहिए।

आकाश चोपड़ा ने संजू सैमसन की जगह प्लेइंग इलेवन में दीपक हुडा को तरजीह देते हुए कहा कि रोहित शर्मा को नंबर तीन पर जबकि श्रेयस अय्यर को नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी चाहिए जबकि नंबर पांच पर दीपक हुडा को आना चाहिए। अब जबकि नंबर 5 तक आपके बल्लेबाज हैं तो फिर संजू सैमसन की जगह कहां पर बनती है जबकि वो एक ओपनर बल्लेबाज हैं। अगर आप उन्हें ओपनिंग स्लाट में जगह नहीं दे सकते हैं तो ऐसे में उन्हें मौका देकर वेस्ट करने की जरूरत नहीं है। वहीं हमारे पास छठे नंबर पर वेंकटेश अय्यर हैं।

कप्तान रोहित शर्मा ने इससे पूर्व संजू सैमसन के बारे में कहा था कि ये काफी प्रतिभाशाली हैं और ये हम पर निर्भर करता है कि उनकी प्रतिभा का इस्तेमाल किस तरह से करना है। जब भी उन्हें मौका मिलेगा हम उनमें इस तरह का आत्मविश्वास देना चाहेंगे जिससे कि वो अपनी पूरी क्षमता के साथ मैदान पर खेलें। वो निश्चित तौर पर हमारी प्लान का हिस्सा हैं और इसी वजह से वो टीम का हिस्सा हैं। उनका बैकफुट पर खेल शानदार है और जब आप आस्ट्रेलिया में जाते हैं तो आपको शाट बनाने की क्षमता की जरूरत होती है और सैमसन में ये गुण है। मुझे पूरी उम्मीद है कि वो अपनी क्षमता का पूरा उपयोग करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here