मंत्रियों-प्रमुख सचिवों की बैठक बुलाई CM ने

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को मंत्रियों और प्रमुख सचिवों से तीन माह पहले जनवरी में ली गई विभागीय समीक्षा बैठकों में दिए गए निर्देशों का हिसाब लेंगे। इसके लिए मंत्रालय में दो अलग-अलग दौर की बैठकों के जरिये बैठक बुलाई गई है। इन बैठकों में मुख्यमंत्री ने विभागवार अपडेट के साथ अफसरों को तलब किया है। सीएम चौहान ने जनवरी में सभी विभागों की विभागीय समीक्षा बैठकें पहले पखवाड़े में ली थीं।

इस दौरान विभागों को जनता के हित में नियमों में सरलीकरण, विभागीय नवाचार और अन्य आवश्यक बदलाव के निर्देश दिए गए थे। इन निर्देशों पर अमल के लिए दर्जन भर विभागों द्वारा की गई कार्यवाही की रिपोर्ट सीएम ने फरवरी में ली थी। इसके बाद अब एक बार फिर इन सभी विभागों को तलब कर जनवरी में हुई बैठक में लिए निर्णय पर अमल की रिपोर्ट मांगी गई है। मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस और मंत्रियों की मौजूदगी के बीच एसीएस, पीएस और विभागाध्यक्ष इस मामले में सरकार को बताएंगे कि विभागवार मिले निर्देशों के क्रियान्वयन की स्थिति क्या है? साथ ही जो कमियां हैं, वह भी बताने के लिए सीएम ने कहा है।

सीएम शिवराज से मंगलवार को मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के साथ इंदौर में सीनियर छात्रों की प्रताड़ना से आत्महत्या करने वाले पाटीदार परिवार ने मुलाकात की। इस दौरान परिवारजनों ने सीएम को अवगत कराया कि रैगिंग कर प्रताड़ित करने वालों में से एक आरोपी को गिरफ्तार ही नहीं किया गया है और बाकी भी गिरफ्तारी के बाद जमानत पर हैं। सीएम चौहान ने कहा कि इस मामले की जांच कराएंगे और किसी को बख्शा नहीं जाएगा। रैगिंग जैसी कुप्रथा घातक है। मुख्यमंत्री आज दिल्ली में होने वाली सीएम, सीजे कांफ्रेंस की तैयारियों को लेकर भी इसके बाद अधिकारियों से चर्चा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here